अक्षय खन्ना

अक्षय खन्ना

अक्षू

अक्षय खन्ना हिंदी फिल्मों के एक्टर हैं और बॉलीवुड में पिछले दो दशकों से सक्रिय हैं। वे प्रसिद्ध एक्टर विनोद खन्ना के बेटे हैं। अक्षय खन्ना ने अपने पिता की तरह अपनी एक्टिंग से दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया है। अक्षय खन्ना तकरीबन सभी बड़े एक्टरस और डायरेक्टर के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान बहुत से अवार्ड जीते हैं जो कि उनकी काबलियत और मेहनत के बारे में बताते है। बीच में अक्षय खन्ना की फ़िल्में आना बंद हो गयी थी लेकिन बाद में उन्होंने इत्तेफ़ाक़ नाम की फिल्म से दोबारा वापसी की। जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा भी शामिल थे।

जन्मदिन: 28 March, 1975
उम्र: 45 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 26

अक्षय खन्ना की फ़िल्में

79
₹37 cr
67
₹61 cr
60
₹13 cr
70
₹21 cr
63
₹17 cr

जीवनी और जानकारी -अक्षय खन्ना

अक्षय खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत उनके पिता विनोद खन्ना के प्रोडक्शन में बनी फिल्म हिमालय पुत्र से की थी। हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं की लेकिन फिल्म बॉर्डर में अक्षय कुमार के लाजवाब अभिनय से उन्हें बॉलीवुड में खुद की पहचान मिली और उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला था। इसके बाद अक्षय खन्ना ने मोहब्बत, कुदरत, लावारिश, लव यू हमेशा जैसी फ़िल्में की। जिनमें कुछ फ्लॉप रही तो कुछ हिट रहीं।

लेकिन ताल, दिल चाहता है, हंगामा, दीवार जैसी फिल्मों में उनका काम कबीले तारीफ़ है। यह फ़िल्में सुपरहिट रहीं थी। अक्षय की ख़ास बात यह है कि वह हर तरह का रोल कर सकते हैं। उनकी एक्टिंग में काफी विविधितायें हैं। जिस कारण उन्हें कुछ फ़िल्में जैसे रेस, हमराज, गांधी माय फादर में नेगेटिव किरदार करने का भी मौका मिला। जिसे उन्होंने बहुत सहजता के साथ निभाया।

अक्षय खन्ना ने कुछ समय के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया था और उन्हें दोबारा 2017 में आई फ़िल्में मोम और डिशूम में साइड रोल में देखा गया। मोम फिल्म में पुलिस के रोल के लिए अक्षय खन्ना के काम को काफी सराहा गया। अक्षय खन्ना मेहनती अनुभवी कलाकारों में से एक हैं।

अक्षय खन्ना - निजी आँकड़े

असली नाम:अक्षय खन्ना
उम्र45 साल
जन्म्स्थलमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
निवास शहरमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
क़द5 फुट, 9 इंच
वज़न70-75 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिविवाहित

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे26 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्महिमालय पुत्र
पहली फ़िल्म का साल1997
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:रेस - ₹61 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे