अजित कुमार

अजित कुमार

थाला

अजित कुमार जिन्हें तमिल फिल्म इंडस्ट्री में अजित के नाम से जाना जाता है साउथ के बड़े सुपरस्टार में से एक हैं। अजित ने बहुत सी तमिल सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जिस कारण उन्हें तमिल एक्शन सुपरस्टार के नाम से जाना जाता है। अजित कुमार पिछले 28 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और उन्हें कार रेसिंग का बहुत शौक है।

जन्मदिन: 1 May, 1971
उम्र: 49 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 5

अजित कुमार की फिल्मों की सूची

जीवनी और जानकारी -अजित कुमार

अजित कुमार ने अपने करियर की शुरुआत 1990 में फिल्म एन वीडू एन कनावर से की थी। बहुत सी फिल्मों में साइड रोल करने के बाद उन्हें मुख्य भूमिका में फिल्म में काम करने का मौका मिला था। फिल्म अमरावती से अजित कुमार के सुनहरे करियर की शुरुआत हुई थी। उनकी सभी फ़िल्में एक्शन से भरपूर होती हैं जिस कारण दर्शक उन्हें काफी पसंद करते हैं।

अपने करियर में बहुत सी हिट फ़िल्में देने वाले अजित कुमार को एक्शन हीरो के रूप में जाना जाता है। लेकिन उन्होंने कुछ लव स्टोरी पर बनी फ़िल्में भी की हैं जैसे काधल कोताई, अवल वरुवाला, काधल मनन। एक्शन से भरपूर उनकी फिल्मों में अमरकलां, धीना, अट्ठसम, मनकथा, वीरम जैसी फ़िल्में हैं।

बोटी ने अजित कुमार की तमाम फिल्मों की सूची बनाई है। जिसमें आप उनकी फिल्मों से जुड़ी सभी जानकारी ले सकते हैं। ये रही अजित कुमार की पुरानी और नई फिल्मों की सूची।

अजित कुमार - निजी आँकड़े

असली नाम:अजित कुमार
उम्र49 साल
जन्म्स्थलसिकंदराबाद, हैदराबाद, तेलंगना
निवास शहरसिकंदराबाद, हैदराबाद, तेलंगना
क़द5 फ़ीट, 9 इंच
वज़न75-80 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिविवाहित
बच्चेअनुष्का अजित, अद्विक अजित

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे5 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्मएन वीडू एन कनावर
पहली फ़िल्म का साल1990
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:Arrambam - ₹77 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे