अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन

सूपरस्टार ऑफ़ बॉलीवुड

अल्लू अर्जुन टॉलीवूड के सूपर स्टार हैं और दो दशकों से अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। अल्लू अर्जुन की फ़िल्में साउथ में ही नहीं बल्कि पूरे भारत भर में प्रसिद्ध हैं। इसलिए वे तमिल फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर हैं। आइए जानते हैं तमिल फिल्म सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के बारे में।

जन्मदिन: 8 April, 1983
उम्र: 36 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 5

अल्लू अर्जुन की फ़िल्में

62
₹73 cr
72
₹55 cr
80
₹26 cr
73
₹22 cr
80
₹18 cr

जीवनी और जानकारी -अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन की फ़िल्में टॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से मानी जाती हैं। एक्शन, कॉमेडी और रोमांस अल्लू अर्जुन की फिल्मों में काफी ख़ूबसूरती के साथ संजोया होता है जिससे हिंदी डब्ड भाषा में उनकी फ़िल्में और भी सुंदरता से पेश होती हैं।

अल्लू अर्जुन के फ़िल्मी करियर की कहानी

अल्लू अर्जुन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1985 में बाल कलाकार के रूप में चिरंजीवी की फिल्म विजेता से की थी। और एक मुख्य कलाकार के रूप में अल्लू अर्जुन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2003 में आई उनकी फिल्म गंगोत्री से की थी। अल्लू अर्जुन उनकी फिल्म आर्या से काफी चर्चा में आये थे। यह फिल्म उनके फ़िल्मी करियर की सबसे हिट फिल्म है और इसके लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था। इसके बाद अल्लू अर्जुन ने और भी बहुत सी हिट तमिल फ़िल्में की।

अल्लू अर्जुन की हिट फिल्मों में जैसे आर्या, आर्या 2, बदरीनाथ जैसी फिल्मो में अपनी एक्टिंग से साथ साथ डांस से भी बहुत प्रभावित किया। अल्लू अर्जुन अकेले तेलगु एक्टर हैं जिनके फेसबुक पर लगभग 1.25 करोड़ फैन हैं। आइये जानते हैं उनकी कुछ फिल्मों के बारे में।

अल्लू अर्जुन - निजी आँकड़े

असली नाम:अल्लू अर्जुन
उम्र36 साल
जन्म्स्थलचेन्नई, तमिलनाडू
निवास शहरहैदराबाद, तेलंगना
क़द5 फुट 9 इंच
वज़न70 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिविवाहित, पत्नी - स्नेहा रेड्डी
बच्चेबेटा - अल्लू अयान : बेटी - अल्लू आरहा

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे5 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्मगंगोत्री
पहली फ़िल्म का साल2003
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:Sarrainodu - ₹73 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे

फ़ोटो