एमी जैक्सन

एमी जैक्सन

एमी

एमी जैक्सन ब्रिटिश मूल की भारतीय एक्ट्रेस और मॉडल हैं वे मुख्य रूप से अपनी तमिल और तेलुगु फिल्मों के लिये जानी जाती हैं। एमी जैक्सन ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। इस दौरान उन्होंने बहुत से अवार्ड भी जीते हैं। एमी जैक्सन की फ़िल्में इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी काफी संख्या में है।

जन्मदिन: 31 January, 1992
उम्र: 28 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 4

एमी जैक्सन की फिल्मों की सूची

जीवनी और जानकारी -एमी जैक्सन

एमी ने भारत में अपनी पहचान कई फैशन शो के दौरान अपनी खूबसूरत लुक्स से बनाई है। साल 2010 में उन्हें तमिल फिल्म मद्रासपत्तिनम में काम करने का ऑफर मिला था। उस समय एमी जैक्सन तमिल भाषा और संस्कृति के बारे में कुछ नहीं जानती थी फिर भी उन्होंने इस फिल्म में एक मंजे हुए कलाकार की भांति काम किया और लोगों को अपने अभिनय की और आकर्षित किया।

अपनी पहली ही फिल्म से चर्चा में आई एमी जैक्सन को हिंदी फिल्म एक दीवाना था में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में भी एमी जैक्सन को दर्शकों से काफी अच्छे कमैंट्स मिले और बाद में बहुत सी फिल्मों में एमी जैक्सन को मुख्य और सहायक अभिनेत्री के रोल में देखा गया। एमी जैक्सन की हिट फिल्मों की सूची में थेरी, आई, सिंग इज ब्लिंग, गेथू, मास्स और थंगा मगन जैसी फ़िल्में हैं।

दूसरे मुल्ख से होने के बाबजूद एमी जैक्सन ने फिल्मों में बहुत से भारतीय संस्कृति से जुड़े रोल बखूबी से निभाये हैं। एमी जैक्सन युवा अभिनेत्रियों के लिये के प्रेरणा का स्त्रोत हैं। बोटी ने एमी जैक्सन की फ़िल्में की सूची बनाई है। जिसमें उनके करियर की तमाम फ़िल्में शामिल हैं। आप अपनी मनपसंद फिल्म पर क्लिक कर के उससे जुड़ी जानकारी जैसे बजट, कलेक्शन और कास्ट के बारे में जान सकते हो।

एमी जैक्सन - निजी आँकड़े

असली नाम:एमी लूसी जैक्सन
उम्र28 साल
जन्म्स्थलइसले ऑफ़ मैन, यूनाइटेड किंगडम
निवास शहरवालटन, लिवरपूल, यूनाइटेड किंगडम
क़द5 फुट, 7 इंच
वज़न50-55 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे4 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्ममद्रासपत्तिनम
पहली फ़िल्म का साल2010
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:आई - ₹137 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे