ऐश्वर्या राय बचन

ऐश्वर्या राय बचन

विश्व सुन्दरी रह चुकी ऐश्वर्या राय बचन अभी भी विश्व की सबसे सुन्दर एक्ट्रेस में से एक हैं। पिछले दो दशकों से ऐश्वर्या अपनी अदाकारी और एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन कर रही हैं। ऐश्वर्या ने अपनी ख़ूबसूरती और टैलेंट का सही इस्तेमाल कर के लोगों को अपना दीवाना बनाया है। उनके दीवाने हिंदी फिल्मों के दर्शकों के अलावा तेलगू और केरला फिल्मों में भी काफी संख्या में हैं। नीचे आप ऐश्वर्या राय बचन की फिल्मों की सूची देख सकते हो।

जन्मदिन: 11 November, 1973
उम्र: 45 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 29

ऐश्वर्या राय बचन - सभी फ़िल्मों की लिस्ट

60
₹23 cr
71
₹195 cr
56
₹29 cr
68
₹29 cr
70
₹46 cr
52
₹6 cr

जीवनी और जानकारी -ऐश्वर्या राय बचन

बॉलीवुड में कोई जान पहचान न होते हुए भी ऐश्वर्या राय ने अपना नाम और पहचान अपनी मेहनत और क़ाबलियत से बनाई है। ऐश्वर्या बॉलीवुड की नई अभिनेत्रियों में पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने लगातार बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। बॉलीवुड में उनकी उपलब्धियों तक पहुँच पाना हर नई एक्ट्रेस का सपना रहता है।

असफलता से सफलता का सफर

1994 में विश्व सुन्दरी का खिताब जीतने के बाद भी उनके लिए फिल्मों में आना इतना आसान नहीं रहा था। ऐश्वर्या की पहली फिल्म और प्यार हो गया बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थी। फिल्मों के जानकार उनकी काबलियत पर शक कर रहे थे। लेकिन ऐश्वर्या ें ने अपनी काबलियत का नमूना जल्द ही उनके आलोचकों को एक बड़ी हिट फिल्म दे कर दिया।

सलमान खान - अजय देवगन के साथ आई ऐश्वर्या की हम दिल दे चुके सनम उनकी पहली सुपर हिट फिल्म थी। इसके बाद ऐश्वर्या ने और भी कई सुपरहिट फ़िल्में की जिनमें से कुछ जैसे ताल, देवदास, धूम 2, जोधा अकबर, रोबोट लिस्ट में सबसे ऊपर आती हैं।

ऐश्वर्या राय की सभी हिट और फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताना काफी मुश्किल है इसलिए हम आपके लिए ऐश्वर्या की तमाम फिल्मों सूची ले कर आये हैं जिसमें आप फिल्मों का बजट और कलेक्शन आसानी से देख सकते हैं।

ऐश्वर्या राय बचन - निजी आँकड़े

उम्र45 साल

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे29 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:रोबोट - ₹195 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब2 फ़िल्मे

फ़ोटो