करीना कपूर

करीना कपूर

बेबो

करीना कपूर जिन्हें हम सैफ अली खान के साथ शादी होने के बाद करीना कपूर खान के नाम से जानते हैं प्रसिद्ध कलाकारों रणधीर कपूर और बबिता की बेटी हैं और करिश्मा कपूर की बहन है। करीना कपूर ने साल 2000 में  फिल्म रिफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत की थी। तब से करीना कपूर 50 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। बोटी ने नीचे करीना कपूर की अब तक की सभी फिल्मों की सूची बनाई है। जिसमें आप अपनी मनपसंद फिल्म के बारे में जान सकते हो।

जन्मदिन: 21 September, 1980
उम्र: 40 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 16

करीना कपूर की फिल्में

45
₹17 cr
44
₹9 cr

जीवनी और जानकारी -करीना कपूर

करीना कपूर महान कलाकारों रणधीर कपूर और बबिता की बेटी हैं। करिश्मा कपूर उनकी बड़ी बहन है। 18 साल की उम्र में फिल्म रिफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली करीना कपूर अभी तक 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। करीना ने अपने करियर में ज्यादातर हिट फ़िल्में दी हैं। वह बॉलीवुड की चुनिंदा एक्ट्रेस में से हैं जो तीनो प्रसिद्ध खानों के साथ फिल्म में काम कर चुकी हैं।

करीना की बहन 1990 के बाद की फिल्मों की मशहूर नायिका थीं। एक दशक बाद साल 2000 में करिश्मा के बाद करीना ने यह जगह ले ली। करीना ने अपने करियर में हर शैली की फिल्म में काम किया है। अशोका और कभी ख़ुशी कभी गम करीना कपूर की सबसे हिट फिल्मों में से एक हैं।

बोटी ने करीना कपूर की सभी फिल्मों के लिस्ट बनाई है। जिसमें आप करीना कपूर की फिल्मों के बारे में जान सकते हैं। लिस्ट में मौजूद फिल्मों का बजट और कलेक्शन भी साथ में दिया गया है। आप अपनी मनपसंद फिल्म के बारे में पूरी जानकारी जुटा सकते हैं।

करीना कपूर - निजी आँकड़े

असली नाम:करीना कपूर खान
उम्र40 साल
जन्म्स्थलमुंबई
निवास शहरमुंबई
क़द5 फ़ीट 5 इंच
वज़न54 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिशादीशुदा, पति - सैफ अली खान
बच्चेबेटा - तैमूर अली पटौदी

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे16 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्मरिफ्यूजी
पहली फ़िल्म का साल2000
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:बजरंगी भाईजान - ₹320 करोड़
300 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे