तुषार कपूर

तुषार कपूर

तुष्की

तुषार कपूर प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र के बेटे और टीवी सीरियल प्रोडूसर एकता कपूर के भाई हैं। तुषार कपूर ने फिल्मों में अभिनेता के रूप में ही नहीं बल्कि कुछ फिल्मों में प्रोडूसर के तोर पर भी काम किया है। तुषार कपूर की फ़िल्में में उन्हें ज्यादातर सहायक अभिनेता के रूप में ही देखा गया है।

जन्मदिन: 20 November, 1976
उम्र: 44 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 22

तुषार कपूर की फिल्मों की सूची

62
₹16 cr
51
₹7 cr
41
₹7 cr

जीवनी और जानकारी -तुषार कपूर

तुषार कपूर की ज्यादातर फ़िल्में कॉमेडी-ड्रामा से भरपूर हैं। तुषार कपूर ने अपने करियर की शुरुआत डेविड धवन के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तोर पर की थी और एक अभिनेता के रोल में उनकी पहली फिल्म मुझे कुछ कहना है थी जो कि साल 2001 में आई थी।

तुषार कपूर हिट फ़िल्में जैसे गायब, खाकी, क्या सुपर कूल हैं हम, शूटआउट ऐट वडाला का हिसा रहे हैं। गोलमाल फिल्म के सभी भागों में तुषार कपूर का अभिनय काबिले तारीफ रहा है। इसके अलावा तुषार कपूर ने चार दिन की चांदनी फिल्म को प्रोडूस किया है जिसमें वे मुख्य भूमिका में थे।

तुषार कपूर की फ़िल्में जैसे डर्टी पिक्चर, शोर इन द सिटी, मस्तीज़ादे उनकी हिट फिल्मों में से एक हैं। 2017 में आये गोलमाल फिल्म के चौथे भाग में भी दर्शकों को तुषार कपूर का अभिनय काफी पसंद आया है। जिस कारण यह फिल्म 200 करोड़ की कमाई करने में सफल हो पाई है।

बोटी ने तुषार कपूर की फ़िल्में की सूची बनाई है जिसमें आपको फिल्मों की कलेक्शन और बजट की पूरी जानकारी मिलेगी। आप अपनी मनपसंद फिल्म की जानकारी प्राप्त कर सकते हो।

तुषार कपूर - निजी आँकड़े

असली नाम:तुषार रवि कपूर
उम्र44 साल
जन्म्स्थलमुंबई
निवास शहरमुंबई
क़द5 फुट, 9 इंच
वज़न70-75 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे22 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्ममुझे कुछ कहना है
पहली फ़िल्म का साल2001
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:गोलमाल अगेन - ₹205 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब2 फ़िल्मे