रणदीप हूडा

रणदीप हूडा

रणदीप हूडा बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर हैं जो कि फिल्मों में अपने लाजवाब सहायक अभिनेता के किरदार के लिए जाने जाते हैं। रणदीप हूडा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2001 में फिल्म मानसून वेडिंग से की थी। करियर की शुरुआत में बहुत स्ट्रगल करने के बाद आज रणदीप हूडा एक कामयाव बॉलीवुड एक्टर हैं। बोटी पर रणदीप हूडा की फ़िल्में की सूची उलब्ध है।

जन्मदिन: 20 August, 1976
उम्र: 43 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 11

रणदीप हूडा की फिल्मों की सूची

57
₹231 cr
68
₹29 cr
50
₹3 cr
70
₹6 cr

जीवनी और जानकारी -रणदीप हूडा

2001 में रणदीप हूडा ने मीरा नायर की फिल्म मानसून वेडिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। शरुआत में बहुत सी फिल्मों में काम करने के बाबजूद उन्हें बॉलीवुड में पहचान नहीं मिली। लेकिन जन्नत 2, मर्डर 3 जैसी फिल्मों से रणदीप हूडा ने अपने सुनहरे करियर की शुरुआत की। रणदीप हूडा की फ़िल्में में हाईवे और सरबजीत उनकी सबसे हिट फ़िल्में हैं।

2011-2012 में रणदीप हूडा को बॉलीवुड में स्थिर रूप से पहचान मिली। इस दौरान उन्होंने जिस्म 2, ऊँगली, कॉकटेल जैसी फिल्मों में काम किया। 2014 में आई हाईवे फिल्म से रणदीप हूडा की फिल्मों में और भी डिमांड बड़ गई। इसके बाद उन्हें बहुत सी फिल्मों में मुख्य और सहायक अभिनेता के रूप में देखा गया।

सलमान खान की फिल्म किक में उन्होंने पुलिस अफसर का बेहतरीन किरदार निभाया था।  इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए अवार्ड  मिला था। इसके बाद 2016 में रणदीप हूडा ने फिल्म सरबजीत में ऐश्वर्या राय के साथ काम किया। हाल ही में रणदीप हूडा को बागी 2 फिल्म में देखा गया है। इस फिल्म में भी रणदीप हूडा ने अपने अभिनय और बेहतरीन डाइलॉग से दर्शकों का दिल जीता है।

बोटी ने रणदीप हूडा की फ़िल्में की सूची बनाई है। जिसमें उनके करियर की तमाम फ़िल्में मौजूद हैं। आप अपनी मनपसंद फिल्म पर क्लिक कर के उससे जुड़ी जानकारी जैसे बजट, कलेक्शन और कास्ट के बारे में जान सकते हो।

रणदीप हूडा - निजी आँकड़े

असली नाम:रणदीप हूडा
उम्र43 साल
जन्म्स्थलहरियाणा
निवास शहरमुंबई
क़द5 फुट, 11 इंच
वज़न77 किलोग्राम

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे11 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्ममानसून वेडिंग
पहली फ़िल्म का साल2001
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:किक - ₹231 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे