राधिका आप्टे

राधिका आप्टे

राधिका आप्टे

राधिका आप्टे ने अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर आर्टिस के रूप में की थी। थिएटर में काम करने के बाद उन्हें बहुत सी हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम फिल्मों में काम करने का मौका मिला। राधिका आप्टे ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बंगला फिल्म अंतहीन से की थी। राधिका आप्टे की फ़िल्में उनकी प्रतिभा को दर्शाती हैं। वे बहुत सरलता से अपने किरदार निभाती हैं।

जन्मदिन: 7 September, 1985
उम्र: 34 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 10

राधिका आप्टे की फ़िल्में

40
₹3 cr
66
₹211 cr
72
₹13 cr
66
₹53 cr

जीवनी और जानकारी -राधिका आप्टे

साल 2005 में फिल्म वाह! लाइफ हो तो ऐसी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली राधिका आप्टे को अपने बिभिन्न तरह के किरदारों के लिए जाना जाता है। राधिका आप्टे बहुत सी हिंदी हिट फ़िल्में जैसे बदलापुर, मांझी - द माउंटेन मैन, फोबिया, पैडमैन का हिस्सा रही हैं। फिल्म पैडमैन में उन्हें अपनी उम्दा अदाकारी के लिए दर्शकों से बहुत प्यार मिला।

एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ साथ राधिका आप्टे उच्च कोटि की डांसर भी हैं। अपनी पहली फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी में उनका किरदार काफी छोटा था। राधिका के करियर की शुरुआत में उन्हें सपोर्टिंग एक्टर के ही रोल मिले थे। लेकिन बाद में उन्होंने बहुत सी फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया।

राधिका आप्टे उन दुर्लभ अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अलग अलग भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। साल 2014 में राधिका आप्टे ने 9 अलग अलग भाषाओं की फिल्मों में काम किया। फिल्म इंडस्ट्री के परिवार से न जुड़े होने के बाबजूद भी राधिका आप्टे ने बॉलीवुड में अपनी पहचान एक सफल अभिनेत्री की बनाई है।

बोटी ने राधिका आप्टे की फ़िल्में की सूची बनाई है। जिसमें उनके करियर की तमाम फ़िल्में मौजूद हैं। आप अपनी मनपसंद फिल्म पर क्लिक कर के उसके बारे में जानकारी जैसे बजट, कलेक्शन और कास्ट के बारे में जान सकते हो।

राधिका आप्टे - निजी आँकड़े

उम्र34 साल
जन्म्स्थलपुणे
निवास शहरवर्सोवा, मुंबई
क़द5 फुट, 3 इंच
वज़न57 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिविवाहित

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे10 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्मवाह! लाइफ हो तो ऐसी
पहली फ़िल्म का साल2005
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:कबाली - ₹211 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब1 फ़िल्मे