वरुण धवन

वरुण धवन

द मॉडर्न डे गोविंदा, ओनली बेटर

वरुण धवन बॉलीवुड के जाने माने एक्टर और फिल्म निर्माता डेविड धवन के बेटे हैं। वरुण धवन की फ़िल्में कॉमेडी और रोमांस से भरपूर होती हैं। हालांकि उनकी कुछ फिल्मों में एक्शन भी देखा गया है। बोटी ने वरुण धवन की फ़िल्में की सूची बनाई है जिसमें उनके करियर की सारी फ़िल्में मौजूद हैं।

जन्मदिन: 24 April, 1987
उम्र: 33 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 12

वरुण धवन की फिल्मों की सूची

63
₹138 cr
56
₹70 cr

जीवनी और जानकारी -वरुण धवन

साल 2012 में स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले वरुण धवन ने अपने करियर में बहुत सी हिट फ़िल्में की हैं। दर्शक उन्हें सीरियस रोल से ज्यादा कॉमेडी रोल में ज्यादा पसंद करते हैं। वरुण धवन ने दर्शकों की इच्छा के अनुरूप अपने टैलेंट का भरपूर इस्तेमाल कर के एक के बाद एक सुपरहिट फ़िल्में की हैं।

फिल्म डायरेक्टर के बेटे होने के नाते एक्टिंग उनके अंदर पहले से ही थी। लेकिन एक्टिंग करने से पहले वे अपने पिता के दिखाए रास्ते पर चल कर करण जोहर के साथ  माय नेम इज खान, पोस्ट दिस जैसी फिल्मों के लिए सहायक डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं।

वरुण धवन और आलिया भट्ट

वरुण धवन और आलिया भट्ट की एक साथ की गई फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। उन्हें सबसे पहले स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर फिल्म में एक साथ देखा गया और इसके बाद कई फ़िल्में जैसे हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बदरीनाथ की दुल्हनिया फिल्मों में एक साथ देखा गया।

वरुण धवन की फ़िल्में

एक दशक से भी कम समय के करियर में वरुण धवन ने बहुत सी हिट फ़िल्में की हैं। जिनमें सबसे ज्यादा प्रसिद्ध ABCD 2, जुड़वा 2, बदरीनाथ की दुल्हनिया, स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर जैसी फ़िल्में हैं।

बोटी ने वरुण धवन की सभी फिल्मों को अपनी सूची में डाला है। आप अपनी मनपसंद फिल्म पर क्लिक कर के उसके बारे में जानकारी ले सकते हैं।

वरुण धवन - निजी आँकड़े

असली नाम:वरुण धवन
उम्र33 साल
जन्म्स्थलमुंबई
निवास शहरमुंबई
क़द5 फुट, 9 इंच
वज़न78 किलोग्राम

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे12 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्मस्टूडेंट ऑफ़ द ईयर
पहली फ़िल्म का साल2012
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:दिलवाले - ₹140 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब4 फ़िल्मे