विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय

रॉकस्टार

विवेक ओबेरॉय प्रसिद्ध एक्टर सुरेश ओबरॉय के बेटे हैं और बहुत सी हिट हिंदी फिल्मों में अपनी मौजूदगी दे चुके हैं। उन्होंने फिल्मों में मुख्य नायक और सहायक नायक दोनों के रूप में काम किया है। विवेक को फिल्मों में उनके गैंगस्टर लुक के लिए जाना जाता है। विवेक ओबेरॉय की डायलॉग डिलीवरी कमाल की है जिस कारण वे ज्यादतर सीरियल रोल ही निभाते हैं।

जन्मदिन: 3 September, 1976
उम्र: 42 साल
BOTY में दर्ज फ़िल्मे - 20

विवेक ओबेरॉय की फिल्मों की सूची

35
₹7 cr
55
₹19 cr
45
₹9 cr
63
₹21 cr
56
₹5 cr

जीवनी और जानकारी -विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में कंपनी फिल्म से की थी। जिसके बाद उन्होंने कई बड़ी एक्ट्रेसस के साथ रोमांटिक फ़िल्में भी की। लेकिन उनको ज्यादा प्रसिद्धता एक्शन और गैंगस्टर टाइप की फिल्मों से ही मिली। विवेक ओबेरॉय की फ़िल्में में उनके साथ कई साथी एक्टर होते हैं जिस कारण उनकी फ़िल्में और भी मजेदार हो जाती हैं।

अपने करियर की शुरुआत में विवेक ने साथिया, मस्ती, युवा और काल जैसी फ़िल्में की लेकिन शूटआउट एट लोखंडवाला और दम जैसी फिल्मों से उन्हें नई पहचान मिली। उन्हें काफी सीरियस रोल मिलने लगे। इसके साथ साथ विवेक कॉमेडी में भी अपनी कलाकारी दिखा चुके हैं मस्ती और ग्रैंड मस्ती में कॉमेडी से भरे उनके किरदार को काफी पसंद किया गया।

बोटी ने विवेक ओबेरॉय की फ़िल्में की सूची बनाई है। जिसमें उनकी तमाम फ़िल्में मौजूद हैं आप इन फिल्मों पर क्लिक कर के उनकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। फिल्मों का बजट, कलेक्शन और ट्रेलर सहित सारी जानकारी मौजूद है।

विवेक ओबेरॉय - निजी आँकड़े

असली नाम:विवेक आनंद ओबेरॉय
उम्र42 साल
जन्म्स्थलहैदराबाद, इंडिया
निवास शहरमुंबई, महाराष्ट्र
क़द5 फ़ीट, 10 इंच
वज़न75-80 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिविवाहित
बच्चेविवान, अमेया

फ़िल्मों से जुड़े कुछ आँकड़े

कुल फ़िल्मे20 फ़िल्मे (BOTY की सूचियों में दर्ज)
पहली फ़िल्मकंपनी
पहली फ़िल्म का साल2002
सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म:ग्रैंड मस्ती - ₹92 करोड़
300 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
200 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे
100 करोड़ क्लब0 फ़िल्मे