अलका यागनिक के गाने

जब भी भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में बेहतरीन और उम्दा गायकी की बात होती है तो सबसे पहले हमारे सामने अलका यागनिक का नाम आता है। उन्होंने कई नए और पुराने गायकों के साथ गानें गाये हैं। अलका यागनिक के गाने दिल को छू लेने वाले होते हैं।

अलका यागनिक ने फिल्म इंडस्ट्री में गानों के अलावा बहुत से भजन गाये हैं जो कि आज भी भक्ति स्थानों में सुनने को मिलते हैं। उन्होंने महज 6 साल की उम्र से अपनी गायकी की शरुआत आल इंडिया रेडियो कलकत्ता से की। अलका यागनिक पिछले तीन दशकों से अपनी गायकी का जादू विखेर रही हैं। 1990 के दशक के गाने हम जब भी सुनते हैं तो हमें ज्यादातर गानों में अलका यागनिक की मधुर आवाज सुनाई देती है।

गुजराती परिवार में पली बड़ी अलका यागनिक की गायकी को दो बार नेशनल फिल्म अवार्ड से नवाजा गया है। उन्होंने समय के साथ अपनी गायकी में बदलाव करते हुए कई तरह के गाने गाये हैं जैसे रोमांटिक, सैड और आज के जमाने के पार्टी सांग्स। उनके गाये गानों में से बोटी ने बेहतरीन गानों की लिस्ट बनाई है, जिसे आप सुने विना रह नहीं पायेंगे। ये रही अलका यागनिक के गाने की लिस्ट बोटी म्यूजिक पर आपके लिये।

स्कोर - 8.7/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 8.6/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 8.8/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 8.4/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 8.8/10
ऐल्बम:
गाना सुने

हमें उम्मीद है आपको अलका यागनिक के गाने की सूची काफी पसंद आई है। बोटी आपके लिए अलका यागनिक के पुराने और आने वाले नये गानों की अपडेट बोटी म्यूजिक पर देता रहेगा। आप अन्य बेहतरीन गायकों के गाने भी बोटी म्यूजिक पर सुन सकते हैं।