ए आर रहमान के गाने

ए आर रहमान भारतीय सिनेमा और संगीत की आधुनिक पहचान हैं। उन्होंने संगीत के क्षेत्र में भारत का नाम दुनियाभर में रोशन किया है। ए आर रहमान संगीतकार होने के साथ साथ उचकोटी के गायक भी हैं। ए आर रहमान ने कई भाषाओं में संगीत को पेश किया है। उनके संगीत दिये हुए गाने असानी से पहचाने जा सकते हैं। फिल्मों के हिट होने में ए आर रहमान के गाने और संगीत दोनों का अहम् योगदान होता है।

ए आर रहमान ने कई तरह के गाने गाये हैं। उनका गाया वन्दे मातरम् गीत आज भी हर देशभक्त के रोंगटे खड़े कर देता है। अपने अब तक के लम्बे करियर में ए आर रहमान ने भारत में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर तक भारतीय संगीत को पेश किया है। संगीत के प्रति उनकी इसी मेहनत और निष्ठा के कारण उन्हें दो बार ऑस्कर अवार्ड मिल चुका है

ए आर रहमान के गाने हमनें एलबम्स या फिल्मों में ही नहीं बल्कि कोक स्टूडियो और स्टेज शो पर भी सुनें हैं उनके कुछ लोकप्रिय गाने जैसे दिल से, AR Rahman Hitsवन्दे मातरम्, ख्वाजा मेरे ख्वाजा और कुन फय कुन बहुत ही प्रसिद्ध गाने हैं। बोटी ने आपके लिये ए आर रहमान के बेहतरीन गानों की लिस्ट बोटी म्यूजिक पर बनाई है। जिसे आप फ्री में सुन सकते हैं। यह रही ए आर रहमान के सूपरहिट गानों की सूची।

स्कोर - 9.7/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 8.7/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.6/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.4/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.5/10
ऐल्बम:
गाना सुने

हमें उम्मीद है कि आपको ए आर रहमान के गाने और संगीत का मिश्रण बहुत पसंद आया है। बोटी आपको ए आर रहमान के गानों की अपडेट लगातार बोटी म्यूजिक पर देता रहेगा। आप बोटी म्यूजिक पर अन्य बेहतरीन गायकों के गानों की लिस्ट को भी सुन सकते हैं।