शंकर महादेवन के गाने

शंकर महादेवन एक गायक होने के साथ साथ एक बहुत उम्दा संगीतकार भी हैं। उन्होंने 2000 के दसक ले कर अभी तक बहुत सी फिल्मों और एलबम्स के लिए गाने गाये हैं और उन्हें संगीत भी दिया है। शंकर महादेवन के गाने उनकी आवाज के साथ साथ उनके दो और साथियों के साथ भी सुने जाते हैं।

शंकर – एहसान – लोय नाम से तीन गायकों की टीम फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए बहुत प्रसिद्ध है। शंकर महादेवन ने अपने बाकी दो साथियों के साथ मिल कर बहुत से सुपरहिट गाने गाये और कंपोज़ किये हैं जो कि आज भी श्रोतायों को सुनते हुए देखा जा सकता है। शंकर महादेवन ने अपने करियर में सबसे ज्यादा ए आर रहमान और अनु मालिक जैसे उम्दा गायकों और म्यूजिक कम्पोज़र्स के साथ काम किया है। शंकर महादेवन के गानों में उनकी आवाज को आसानी से पहचाना जा सकता है।

शंकर महादेवन की पहली एल्बम 1998 में आई जिसका नाम ब्रीथ था। जिसमें शंकर महादेवन का एक गाना उनके द्वारा एक सांस में गाय हुआ है। बोटी ने शंकर महादेवन के गाने की सूची बनाई है। सूची में मौजूद गाने उनकी लोकप्रियता और रेटिंग्स के आधार पर डाले गए हैं आप उन सभी गानों को फ्री में सुन सकते हैं। ये रही बोटी द्वारा तैयार की गई गानों की सूची।

स्कोर - 9.6/10
ऐल्बम:
गाना सुने

हमें उम्मीद है कि बोटी द्वारा बनाई शंकर महादेवन के गाने की सूचि आपको बहुत पसंद आई है। शंकर महादेवन के और भी नए गानों के लिए बोटी म्यूजिक पर ज़रूर आएं। तब तक आप अन्य बेहतरीन गायकों के गाने भी सुन सकते हैं।