नए देश भक्ति गाने

देशभक्ति गीत भारत के सवा सो करोड़ देशवासिओं को आपस में जोड़ के रखती है। हम सब अपने देश से प्यार करते हैं। देशभक्ति गीत हम सब में नई ऊर्जा का संचार करते हैं। हम आपके सामने देशभक्ति के तमाम ऐसे गीत प्रस्तुत कर रहे हैं जिसे आप हर अवसर में सुन कर आनंद उठा सकते हैं।

लोग देशभक्ति गीत मुख्यता स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस और अन्य अवसरों पर सुनते हैं। देशभक्ति के गाने आप चाहे किसी भी समय सुने, यह आपको देशभक्ति और नयी ऊर्जा से भर देते हैं।

यह रही आपके लिए 50 हर समय के पसंदीदा देशभक्ति गानों की सूची। आप इनमें से अपनी पसंद के गाने छांटकर कर सुन सकते हैं।

स्कोर - 9.0/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.6/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.6/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.6/10
गाना सुने
स्कोर - 9.0/10
गाना सुने
स्कोर - 8.8/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.6/10
ऐल्बम:
गाना सुने
स्कोर - 9.7/10
ऐल्बम:
गाना सुने

हमे उम्मीद है कि आपने देशभक्ति गीतों की सूची का आनंद उठाया और आपको अपने मनपसंद गीत सूची में मिले। आप इन गीतों को अपनी मनपसंद बेवसाइट से डाउनलोड भी कर सकते हैं। यह गीत आपको विंक और सावन पर भी मिलेंगे।

देशभक्ति गीत सन 1900 से लिखे और गाये जा रहे हैं। आजादी के पहले के कुछ देशभक्ति गीत ऐसे भी हैं जिनके भारे में हमे ज्ञात भी नहीं है।

सर्वप्रथम वन्दे मातरम्  तथा उसके बाद सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा  अधिकतर सुने जाने वाले आजादी के पहले के गीत हैं। यह दोनों गीत आपस में बहुत भिन्न है इनमें एक ही समानता है  कि ये गीत नहीं बल्कि कविताएं हैं

कुछ देशभक्ति गीत जैसे चक दे इंडिया, इन्हें हम राष्ट्रीय समारोह में नहीं गाते । यह गाने तब गए जाते हैं जब हम भारतीय टीम को किसी खेल में प्रोत्साहित करते हैं। ऐ मेरे वतन के लोगों जैसे देशभक्ति और भावनात्मक गीत हम स्टेडिम में नहीं चला सकते , यह गीत हमारे जवानो द्वारा दिये गए बलिदान की याद दिलाते हैं।

देशभक्ति गानों में समानता और विषमता दोनों है। भले ही उनका भाव अवसर के अनुसार अलग हो सकता है पर उनका संदेश देशभक्ति ही है।