जमाई राजा
India
बोटी का स्कोर
78
जनता का स्कोर
भाषा
आवृति
22 Min | Mon-Fri

TV सीरीयल की बारे में

पहला एपिसोड 4 अगस्त, 2014
आख़री एपिसोड - 3 March, 2017
Total Episodes701
बनाने वाला
फ़िल्म शैली,
चैनल
कलाकार, ,
सहायक कलाकारShiny Doshi, Mouli Ganguly, Sanjay Swaraj, Shruti Ulfat, Reyhna Malhotra, Apara Mehta, Darpan Srivastava, Deepti Sharma.
आख़री बदलाव -

सीरीयल की कहानी

जमाई राजा सिद और रोशिनी की कहानी है। जिनकी शादी हो चुकी है। एक कामयाव बिज़नेस मैन होने के बाबजूद सिद अपने ससुराल में रहता है ताकि वह रोशिनी और उसकी माँ में चल रहे विवादों को दूर कर सके। सिद की सास बहुत सख्त है और दूसरी और रोशिनी नरम दिल की लड़की है। इस सीरियल के तीन सीजन प्रसारित हुए हैं।

कोई और सार लिखें

TRP एवं प्रसिद्धता के आँकड़े

अधिकांश दर्शक550000
प्रसिध्त्त्ता3.68
फ़ेस्बुक पे लाइक्स
TRP औसत2.6

BOTY क्रिटिक रिव्यू

Bhavya Bansal
(critic)
Rated 70/100
यह सीरियल एक अलग कहनी के साथ बना है जिसे पहली बार टीवी पर देखा गया है। एक लड़का जो अपनी पत्नी के घर में उनके झगड़े सुलझाता है इस सीरियल का सबसे रोचक तथ्य है। जिस कारण दर्शकों में इसे देखने की उत्सुकता हो जाती है। कुल मिला कर यह सीरियल देखने लायक है।

और बातें - जमाई राजा

यह सीरियल सबसे अलग कहानी के साथ बना है। कहानी में मुख्य किरदार अपनी पत्नी के मायके में रहता है और उनके परिवार में चल रहे विवादों को सुलझाने की कोशिश करता है।

सीजन 1

इस सीजन में सिद रोशिनी को उसकी माँ के करीब लाने की हर संभव कोशिश करता है। सीजन के अंत तक वह कामयाव तो हो जाता है लेकिन रोशिनी की माँ मर जाती है।

सीजन 2

इस सीजन में रोशिनी सिद को अपनी माँ की हत्या का कारण बताती है। वह सिद से अलग रहना शुरू करती है। वह एक लड़के को जन्म देती है। इसके बाद कुछ एपिसोड्स के बाद सिद और रोशिनी की मृत्यु के बाद यह सीजन भी खत्म हो जाता है।

सीजन 3

इस सीजन की शुरुआत कहानी में 21 साल के अंतराल के साथ होती है। सिद और रोशिनी का बेटा करण बड़ा हो गया है और वह माही नाम की लड़की से प्यार करता है।

 

फ़िल्म से तालुक रखने वाले कुछ ख़ास किससे

  • अक्षय कुमार इस सीरियल के प्रोडूसर हैं।
  • इस सीरियल को कई अन्य भाषाओं में डब किया गया है।
  • निया शर्मा के शो छोड़ने के बाद शिनी दोषी ने उनका किरदार निभाया था।

सीरीयल का गाना