अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन को रिलीज़ हुए एक हफ्ता हो गया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हालांकि  रिलीज़ होने के तीन दिन तक फिल्म ने उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं की लेकिन सप्ताह के बाकी दिनों में दर्शकों ने फिल्म को काफी पसंद किया और फिल्म की कमाई दर में बढ़ोतरी देखने को मिली। बढ़ोतरी का कारण वैलेंनटाइन डे और शिवरात्री की छुटी को माना जा रहा है।

घरेलू और देश से बाहर की हफ्ते भर की कमाई

पैडमैन ने भारत में ही नही देश से बाहर भी अब तक अच्च्छा प्रदर्शन किया है फिल्म ने पांच दिन के अंदर घरेलू मार्केट में 50 करोड़ का आंकड़ा पार किया और 14 करोड़ तक की कमाई देश से बाहर की जो कि फिल्म के बजट और स्टोरी को मध्यनजर रखते हुए काफी सही मानी जा रही है। वीरवार तक फिल्म को रिलीज़ हुए एक हफ्ता हो जायेगा और फिल्म ने (बुधवार) रिलीज़ के छटे दिन 6.46 करोड़ की कमाई की। तो यह माना जा रहा है कि फिल्म अपनी  हफ्ते भर की कमाई का आंकड़ा 60 करोड़ से उपर असानी से पार कर लेगी?

पैडमैन महिलाओं पर केंद्रित फिल्म 

पैडमैन की अब तक की सफलता का मुख्य कारण फिल्म का महिलाओं की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने की पहल को माना जा रहा है। इसलिए फिल्म को हर उम्र की महिला दर्शकों का साथ मिल रहा है। जिससे फिल्म की कमाई में अतिरिक्त बढ़ोतरी देखने को मिली । 2017 में आई फिल्म टॉयलेट महिलाओं पर केंद्रित फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई की थी। बॉलीवुड में इस तरह की फिल्मों की बढ़ोतरी से लोगों को सफाई और स्वच्छता से रहने की बहुत अच्छी सीख मिल रही है और दूसरी और बॉलीवुड को ऐसी फिल्मों से आर्थिक रुप से काफी फायदा मिल रहा है।

 


Latest Box Office Battles